Vande Bharat New Update 2024 : बड़ी खबर! इस रूट पर जल्द चलेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस

Vande Bharat New Updateदक्षिण पूर्व रेलवे जल्द ही टाटानगर और पटना के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है। यह ट्रेन भोजूडीह और गोमोह होते हुए सात घंटे में पटना पहुंचेगी। इस ट्रेन के लिए टाटानगर में मेंटेनेंस सेंटर भी बनाया जा रहा है। रेलवे इस ट्रेन के लिए अलग रूट पर विचार कर रहा है ताकि ज्यादा यात्रियों को इसका लाभ मिल सके। अभी टाटा से पटना जाने वाली ट्रेनों को आसनसोल में इंजन बदलना पड़ता है, जो समय की बर्बादी है।

नए मार्ग से कौन सी समस्या हल हो जाएगी?

नए मार्ग से इस समस्या का समाधान होगा, जिसका लाभ धनबाद के लोगों को भी मिलेगा। हालांकि रेलवे ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। लेकिन खबरों की मानें तो जल्द ही ट्रेन का संचालन शुरू हो सकता है। इसमें आठ कोच होंगे और रफ्तार 130 से 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। ट्रेन का रखरखाव चक्रधरपुर रेल डिवीजन द्वारा संभाला जाएगा। टाटानगर में एक रखरखाव केंद्र बनाया जा रहा है और पहला नवीनीकरण कार्य पटना के पाटलिपुत्र कोचिंग कॉम्प्लेक्स में होगा।

Vande Bharat New Update

Vande Bharat New Update

नया ‘वंदे भारत’ भोजूडीह-गोमोह के रास्ते यात्रा कर सकता है

Vande Bharat New Update : इस ट्रेन को नए रूट पर संचालित किया जा सकता है। यह ट्रेन टाटानगर-पुरुलिया-अनादा-भोजूडीह-महुदा-गोमोह-कोडरमा-गया-जहानाबाद-पटना रूट पर संचालित की जाएगी। हाल ही में इस रूट पर टाटा-पटना स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी, जो महज आठ घंटे में पटना पहुंच गई थी। इस मार्ग पर ‘वंदे भारत’ के संचालन से दक्षिण पूर्व रेलवे अपने अधिकतम स्टेशनों को कवर कर सकेगा।

यह वंदे भारत का समय हो सकता है

यह ट्रेन टाटानगर से सुबह 6 बजे खुलेगी और दोपहर 1 बजे तक पटना पहुंचेगी। इसके बाद पटना से दोपहर 2 बजे से 3 बजे के बीच रवाना होकर रात 10 से 11 बजे के बीच टाटानगर पहुंचेगी। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी।

ट्रेन फिलहाल आसनसोल से चलकर पटना की ओर जा रही है

टाटानगर-बिहार की ओर जाने वाली ट्रेन पुरुलिया-जयचंडी पहाड़-आसनसोल-जेसीडीएच-किऊल के रूट पर चलती है। इसे आसनसोल स्टेशन पर प्रसारित किया जाना था और यह लंबे समय से गायब है।

यह ट्रेन टाटा से पटना जाने के लिए है

हाल ही में टाटा से पटना के लिए कोई रेलगाड़ी नहीं है, जो भी रेलगाड़ी है वह पटना से आगे जाती है। इन प्रमुख ट्रेनों में टाटा-बक्सर एक्सप्रेस, दुर्ग-आरा दक्षिण बिहार एक्सप्रेस और बिलासपुर-पटना सुपर एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे के आरक्षित क्षेत्रों, निजी क्षेत्र में महिलाओं को अपना महत्व बनाए रखना चाहिए। यह न केवल उनके स्वतंत्रता के अधिकार का सम्मान करेगा बल्कि समाज के लिए भी एक प्रेरणा होगी।

Important Links-
Home Page Click Here
Join Telegram Click Here

निष्कर्ष – Vande Bharat New Update 2024

इस तरह से आप अपना  Vande Bharat New Update  2024  से संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

दोस्तों यह थी आज की Vande Bharat New Update  2024  के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है

ताकि आपके Vande Bharat New Update  2024  से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस article में मिल सके|

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस article से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Vande Bharat New Update 2024  की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|

Updated: July 11, 2024 — 10:20 am

The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *