Voter Card Aadhar Card Link: Linking of Voter Card with Aadhar Start, Hurry

Voter Card Aadhar Card Link: वोटर कार्ड को आधार से लिंक करना प्रारंभ, जल्दी करें

Voter Card Aadhar Card Link: 1 अगस्त, 2022 से, आप में से प्रत्येक मतदाता कार्ड धारकों के लिए अपने नागरिक कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ना अनिवार्य कर दिया जाएगा और आप में से प्रत्येक मतदाता कार्ड धारक आधार कार्ड से अपना मतदाता कार्ड प्राप्त कर सकता है। कनेक्ट करने का विकल्प पाने के लिए, हम आपको इस लेख में वोटर कार्ड आधार कार्ड लिंक के बारे में विस्तृत रूप से शिक्षित करेंगे।

आपको बता दें कि बिहार सरकार द्वारा 1 अगस्त 2022 से प्रत्येक पंचायत, प्रखंड में कैंप लगाकर मतदाता कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा, जहां आप अपने नागरिक कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ सकते हैं और उसके फायदे। हासिल कर सकते हैं।

अंत में, लेख के अंत में, हम आपको तेज़ कनेक्शन भी प्रदान करेंगे ताकि आप में से प्रत्येक अपने मतदाता कार्ड को इंटरफ़ेस कर सकें और इसके लाभ प्राप्त कर सकें।

Voter Card Aadhar Card Link अवलोकन

  • लेख का नाम वोटर कार्ड आधार कार्ड लिंक
  • लेख का प्रकार नवीनतम अद्यतन
  • राज्य बिहार क्या यह अनिवार्य है? वास्तव में, यह बिहार के प्रत्येक मतदाता कार्ड धारक के लिए पूरी तरह से अनिवार्य है
  • जोड़ने का तरीका? वेब पर
  • डिस्कनेक्ट की प्रक्रिया कहाँ से शुरू होगी? पहला अगस्त, 2022 से शुरू होगी ऑनलाइन प्रक्रिया? पहला अगस्त, 2022
  • आधिकारिक वेबसाइट यहां क्लिक करें

मतदाता कार्ड आधार कार्ड लिंक

हमें, इस लेख में, आप में से प्रत्येक मतदाता कार्ड धारकों को आमंत्रित करने की आवश्यकता है, जिन्हें अपने नागरिक कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने की आवश्यकता है और इसके लिए हम आपको इस लेख में वोटर कार्ड आधार कार्ड लिंक के बारे में विस्तार से बताएंगे। मैं बताऊँगा।

आपको बता दें कि, आप वास्तव में 1 अगस्त, 2022 से वोटर कार्ड आधार कार्ड लिंक के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं और साथ ही आप 1 अगस्त, 2022 से वोटर कार्ड आधार कार्ड लिंक के लिए डिस्कनेक्ट किए गए आवेदन भी कर सकते हैं और यही कारण है कि हम , लेख में, आपको पूरी तरह से डिस्कनेक्ट की गई प्रक्रिया का डेटा देगा ताकि आप अपने नागरिक कार्ड को आधार कार्ड से डिस्कनेक्ट किए गए माध्यम से जितनी जल्दी हो सके कनेक्ट कर सकें।

इसे भी पढ़ें...  Aadhar Card Latest News- अब आप घर बैठे अपने आधार कार्ड में नाम ,एड्रेस, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि बिल्कुल फ्री में यहां से चेंज कर सकते हैं

अंत में, लेख के अंत में, हम आपको इस लक्ष्य के साथ तेजी से कनेक्शन भी देंगे कि आप में से प्रत्येक अपने नागरिक कार्ड को इंटरफेस कर सकें और इसके लाभ प्राप्त कर सकें।

वोटर कार्ड आधार कार्ड लिंक की बिट बाय बिट ऑफलाइन प्रक्रिया?
आप सभी मतदाता कार्ड धारक जिन्हें अपने नागरिक कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने की आवश्यकता है, वे इन साधनों का अनुसरण कर सकते हैं जो निम्नलिखित हैं –

  • Voter Card Aadhar Card Connect करने के लिए सबसे पहले आपको अपने बीएलओ ऑफिस जाना होगा और वहां से आपको फॉर्म 6ए मिलना चाहिए,
  • वर्तमान में आपको इस संरचना को श्रमसाध्य रूप से भरने की आवश्यकता है,
  • आवश्यक अभिलेखागार की भीड़ की प्रतियां जुड़ी होनी चाहिए और अंत में, आपको अपनी प्रत्येक रिपोर्ट और आवेदन संरचना को एक समान बीएलओ कार्यालय में प्रस्तुत करना होगा और इसकी रसीद प्राप्त करनी होगी।
  • अंत में, इस तरह आप में से हर कोई अगले 1 अगस्त, 2022 से अपने नागरिक कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ सकता है और इसके लाभ प्राप्त कर सकता है।

Conclusion

इस लेख में, हमने आप सभी नागरिक कार्ड धारकों के लिए विस्तृत रूप से स्पष्ट किया है कि आप डिस्कनेक्टेड माध्यम से अपने मतदाता कार्ड को आधार कार्ड से कैसे जोड़ सकते हैं और इसके लाभ प्राप्त कर सकते हैं और घटनाओं के अपने रखरखाव योग्य मोड़ बना सकते हैं।

अंत में, हमें विश्वास है कि आप में से प्रत्येक नागरिक कार्ड धारकों को शायद हमारे अपने इस लेख को बिना किसी संदेह के पसंद आया होगा, जिसके लिए आप हमारे इस लेख को पसंद, पेशकश और टिप्पणी करेंगे।

इसे भी पढ़ें...  Aadhar Card History Check: कोई और तो नहीं कर रहा है आपके आधार कार्ड को Use, ऐसे करें चेक

शीघ्र कनेक्शन
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट यहां क्लिक करें

वेब पर आधार को सिटीजन आईडी से कैसे कनेक्ट करें?

आधार कार्ड को वोटर आईडी से ऑनलाइन लिंक करने के निर्देश:-

  • चरण 1: प्राधिकरण एनवीएसपी प्रविष्टि पर जाएं।
  • चरण 2: “खोज मतदाता सूची” विकल्प पर क्लिक करें।
  • चरण 3: निम्न पृष्ठ आपको एक नियुक्ति पूछताछ संरचना की ओर मोड़ देगा।
  • चरण 4: आवश्यक सूक्ष्मताएं दर्ज करने के बाद, सुरक्षा कोड टाइप करें और “खोज” पर स्नैप करें।

आधार कार्ड में EPIC नंबर क्या है?
नोट: भारत के चुनाव आयोग ने समन्वय किया है कि ईपीआईसी/वोटर आईडी बनाने के लिए गैर मानक ईपीआईसी/वोटर आईडी कार्ड नंबर (उदाहरण के लिए पुरानी श्रृंखला कार्ड डीएल/01/001/000000) को पूरी तरह से मानक 10 अंकों की अल्फान्यूमेरिक संख्याओं में बदल दिया जाना चाहिए। सभी मतदाताओं के लिए कार्ड नंबर वर्दी।

क्या हम किसी भी समय आधार कार्ड में नागरिक आईडी बदल सकते हैं?
इनमें वीज़ा, बैंक का विवरण/पासबुक, डाकघर खाता स्पष्टीकरण/पासबुक, प्रभाजन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग परमिट, बिजली बिल और पानी का बिल (90 दिनों से अधिक पुराना नहीं), फोन लैंडलाइन बिल, स्थानीय शुल्क रसीद शामिल हैं जो इससे अधिक पुराने नहीं हैं। 1 वर्ष और बीमा अनुबंध।

क्या हम किसी भी समय मतदाता पहचान पत्र के पते के प्रमाण के रूप में आधार कार्ड का उपयोग कर सकते हैं?
पता सत्यापन (साथ में कोई भी) या घर का सबूत। यह शामिल कर सकता है; आपके वीज़ा की डुप्लीकेट (फ्रंट और लास्ट पेज दोनों), गैस बिल (नहीं 90 दिन से अधिक पुराना), वाटर चार्ज, राशन कार्ड, बैंक पासबुक या बैंक अधिकारी द्वारा पुष्टि की गई आपकी तस्वीर, आधार कार्ड आदि के साथ।

इसे भी पढ़ें...  UGC NET Exam Admit Card 2022 released

aadhar card voter id card link,voter id and aadhar card link,aadhar card link voter card,aadhar card,voter id aadhar card link,how to link aadhaar card with voter id,voter id se aadhar card link kaise kare,link voter id with aadhaar card,voter card aadhar card link kaise kare 2022,link aadhaar card to voter,voter id aadhar link,link aadhaar card with voter id,voter id,voter id card,voter card aadhar card link online,how to link voter id card to aadhar card

Also Read:-