Monsoon Alert Update : इन जिलों में अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, होगी मूसलाधार बारिश

Monsoon Alert Updateमौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और मध्य भारत में हल्की से भारी बारिश होने वाली है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक भारत के पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्र में भी बारिश होने की संभावना है। 9 जुलाई से 12 जुलाई तक मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार में हल्की से भारी बारिश हो सकती है।

Monsoon Alert Update : 9 जुलाई को बिहार और ओडिशा में भारी बारिश का अनुमान है, जबकि 10 से 12 जुलाई के बीच पूर्वोत्तर के अधिकांश राज्यों में भारी बारिश की संभावना है, इसके अलावा 9 से 12 जुलाई तक कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है। केरल और तेलंगाना में 10 और 11 जुलाई को बारिश की उम्मीद है।

Monsoon Alert Update

Monsoon Alert Update

इन जिलों में अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर संभाग में आज भारी बारिश की संभावना है जबकि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। करौली, कोटा में भारी बारिश का अलर्ट है, अगले एक से दो दिनों में बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है, 9 जुलाई को जयपुर में भी बारिश हो रही है।

Monsoon Alert Update : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर बना पुल पानी में बह गया है, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बारिश के चलते मौसम विभाग की ओर से होशियारपुर, नवांशहर और रूपनगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 9 जुलाई को भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, हल्द्वानी से नैनीताल तक बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई नदियां उफान पर हैं.

Important Links-
Home Page Click Here
Join Telegram Click Here

निष्कर्ष – Monsoon Alert Update 2024

इस तरह से आप अपना  Monsoon Alert Update  2024  से संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

दोस्तों यह थी आज की Monsoon Alert Update  2024  के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है

ताकि आपके Monsoon Alert Update  2024  से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस article में मिल सके|

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस article से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Monsoon Alert Update 2024  की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|

Updated: July 9, 2024 — 12:32 pm

The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *