Sim Card Digital Kyc : 30 तारीख तक डिजिटल रूप से सिम कार्ड का केवाईसी करवा लें वरना सिम बंद हो जाएगा

Sim Card Digital Kyc : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने मोबाइल धारकों को डिजिटल Kyc करने का निर्देश दिया है, डिजिटल Kyc करने की आखिरी तारीख 30 जून तक रखी गई है।

अगर आप भी मोबाइल और सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं और अभी तक डिजिटल की नहीं बनवाते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है क्योंकि ट्राई ने डिजिटल Kyc करवाने की आखिरी तारीख तय कर दी है, ट्राई ने मोबाइल होल्डर्स को डिजिटल Kyc करने के निर्देश दिए हैं, ऐसे मोबाइल 1 जुलाई से बंद हो जाएंगे, जो डिजिटल Kyc नहीं कर रहे हैं, इसके अंदर प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह की सिम शामिल हैं।

Sim Card Digital Kyc

Sim Card Digital Kyc

30 तारीख तक डिजिटल रूप से सिम कार्ड का Kyc करवा लें वरना सिम बंद हो जाएगा

ट्राई के मुताबिक प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों सिम के लिए डिजिटल Kyc करवाना जरूरी है, जिसके तहत मोबाइल नंबर को आधार से लिंक किया जाएगा, राष्ट्रीय सुरक्षा और सीमा के धोखेबाज इस्तेमाल को रोकने के लिए ट्राई की ओर से यह कदम उठाया गया है।

Sim Card Digital Kyc : यहां हम आपको बता दें कि जिन्हें ई-Kyc यानी डिजिटल Kyc करवाना जरूरी है, जिन्होंने पूर्व में ग्राहक आवेदन फॉर्म भरकर अपना मोबाइल कनेक्शन यानी सिम कार्ड लिया है और अभी तक डिजिटल Kyc नहीं कराया है, ऐसे लोगों को Kyc करवाना जरूरी है, नहीं तो 1 जून से सिम बंद हो जाएगा, इसके लिए 30 जून से पहले Kyc करा लें।

Kyc करवाने के लिए आप अपने आधार कार्ड को अपने साथ नजदीकी फ्रेंचाइजी या रिटेलर की दुकान पर ले जा सकते हैं, जिनके नाम पर सिम है, इस उपभोक्ता को जाना होगा, Kyc अंगूठे के निशान और आधार के आधार पर किया जाएगा।

Important Links-
Home Page Click Here
Join Telegram Click Here

निष्कर्ष – Sim Card Digital Kyc 2024

इस तरह से आप अपना  Sim Card Digital Kyc  2024  से संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

दोस्तों यह थी आज की Sim Card Digital Kyc  2024  के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है

ताकि आपके Sim Card Digital Kyc  2024  से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस article में मिल सके|

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस article से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Sim Card Digital Kyc 2024  की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|

 

Updated: June 26, 2024 — 1:37 pm

The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *